किंगडम ऑफ़ द प्लेनेट ऑफ़ द एप्स: राज्य और साहस की कहानी

वानर साम्राज्य का विकास।

(किंगडम ऑफ़ द प्लेनेट ऑफ़ द एप्स)प्लेनेट ऑफ़ द एप्स बंदरों के ऊपर आधारित एक अनोखी सीरीज है। अब तक जिन भी दर्शकों ने इस फिल्म का आनंद नहीं लिया है। वह अब इसे अपने नजदीकी सिनेमा घरों में इसका आनंद ले सकते हैं। फिल्म के शुरुआत में ही हमें यह बता दिया जाता है कि यह फिल्म किस चीज के ऊपर आधारित है। जिसके अंदर दिखाया गया है कि मनुष्य एक वायरस का इजाद करते हैं जो कि बंदरों को मनुष्य की तरह सोच समझने की शक्ति प्रदान करता है। ओ मनुष्य की तरह बोल भी पाते हैं साथ ही उन्हें मनुष्य जैसे भावना भी उत्पन्न हो जाती है जैसे की हास्य, करुणा, श्रृंगार, क्रोध, आदि जैसी भावनाएं उत्पन्न होने लग जाती है। 

किंगडम ऑफ़ द प्लेनेट ऑफ़ द एप्स

किंगडम ऑफ़ द प्लेनेट ऑफ़ द एप्स” फिल्म के अंदर बताया गया है मनुष्य ने जब लंगूरों के ऊपर वायरस का प्रयोग किया तब इसके अंदर बहुत सारे लंगूरों ने अपनी जान गवाई। और बहुत सारे लंगूरों ने अपने समाज को संगठित करने में अपनी जान गवा दी। कुछ लंगूर अपने-अपने परिवार के साथ स्वतंत्रता से रह रहे हैं अलग-अलग। और कुछ लंगूरों ने अपना एक कबीला बना लिया है जिसके अंदर एक नेता होता है और उनके कबीले के ऊपर एक लाल कलर का झंडा भी होता है सारे लंगूर वही करते हैं। जो कि उनके नेता उनसे करने को कहता है। और सारे बंदर उसके सामने अपना सिर झुकाते हैं और सर पर एक टीका हमेशा लगाए रखते हैं।

स्टार कास्ट

Movie Review:     Kingdom of the Planet of the Apes

Artist:     Owen Teague, Freya Allen, Peter Macon and Kevin Durand etc.

Author:    Josh Friedman

Director: wes ball

Creator: Wes Ball, Joe Hartwick Jr., Rick Jaffa, Amanda Silver and Jason T. Reed

Release:   10 May 2024

फिल्म का इतिहास

1968 से चला आ रहा फिल्म प्लैनेट्स ऑफ़ द एप्स का सिलसिला आज तक बहुत मशहूर है। जो लोग हॉलीवुड फिल्म में दिलचस्पी रखते हैं उन्हें एंडी कि वह क्लिप तो याद ही होगी। जिसके अंदर फिल्म मेकर और कंप्यूटर निर्माता ने स्पेशल इफेक्ट लगाकर अभिनेता को एक जानवर की तरह दिखाया गया था क्योंकि हॉलीवुड फिल्मों में ऐसा कभी नहीं किया गया था यह पहली बार था कि जब किसी अभिनेता के ऊपर एक लंगूर का चेहरा लगाते हुए दिखाई दिया गया था। एंडी सरकिस का किरदार पिछले भाग में शहीद हो गया था। “वॉर ऑफ द प्लेनेट ऑफ द एप्स” मे। इसके कुछ असूल रहे और उन आसूलों का पालन सभी करते थे। वह एक नई पीढ़ी का नेता था।

क्या है फिल्म की कहानी: किंगडम ऑफ़ द प्लेनेट ऑफ़ द एप्स

फिल्म के शुरू होते ही हमें शहजादे की साहस का प्रदर्शन देखने मिलता है। यह शहजादा लंगूरों के उसे कबीले से है जीने चील पक्षी को पालतू पक्षी बनाने में महारत हासिल है। फिल्म में दिखाया गया है कि शहजाद अपने दो दोस्तों के साथ चील के अंडे ढूंढने के लिए एक पुरानी सी इमारत के सबसे ऊपर जाता है यह इमारत बहुत नाजुक स्थिति में है। वहां से एक लंबी छलांग लगाकर चील के अंडे लेकर आ जाता है। अगले दिन इन चील के अंडों में बसी नई जीवन से रिश्ता बनाने के लिए एक समारोह आयोजित किया जाता है जिसमें इसकी भिड़ंत एक इंसान से हो जाती है। यहां से ही इंसान और जानवरों में अनोखा रिश्ते की शुरुआत होती है। इस समारोह  के अंदर इनका राजा मारा जाता है। यहां से ही शहजादे की पूरी जिंदगी बदल जाती है इसी के आधार पर यह फिल्म बनी है।

रेटिंग

फिल्म के अंदर दिखाई गई कहानी के आधार पर unboxBollywood की टीम ने फिल्म को 10 में से 6 की रेटिंग दी है जिसके अंदर फिल्म की कहानी और कंप्यूटर के विजुअल इफेक्ट को ध्यान रखकर रेटिंग का चयन किया गया है। “किंगडम ऑफ़ द प्लेनेट ऑफ़ द एप्स” ट्रेलर के लिए क्लिक करें| 

 

Leave a Comment