Bad Cop 2024: आदित्य दत्त का एक्शन धमाकेदार, टीम के साथ हैरतअंगेज दुनिया

कहानी की जड़

सीरीज की शुरुआत एक होटल में होती है। यहां अर्जुन अपनी प्रेमिका कीकी (ऐश्वर्या सुष्मिता) के साथ एक व्यक्ति को ठगने की कोशिश करता है। वहां से भागते समय, वह एक प्रसिद्ध पत्रकार की हत्या का साक्षी बनता है, जिससे उसका डीएनए छोड़ जाता है। इस बीच, उसका जुड़वां भाई, इंस्पेक्टर करण, अपनी वरिष्ठ और पत्नी देविका (हरलीन सेठी) से थाने में बहस करता है।

अब दृश्य एक जंगल में शिफ्ट होता है, जहां एक हाथी की हत्या होती है, जिससे तस्करी पर आधारित कहानी का आभास होता है। लेकिन तभी कहानी में डॉन कज्बे (अनुराग कश्यप) की एंट्री होती है, जो जेल में अपने बेटे से मिलता है। सीरीज में अभी तक केवल 2 एपिसोड आए हैं, लेकिन हर सीन के बदलाव से आपका सिर चकरा जाएगा। फिर भी, सीरीज का सस्पेंस आपको बांधे रखेगा।

Bad Cop 2024
Bad Cop 2024

कहानी आगे बढ़ती है जब अर्जुन मदद के लिए अपने भाई करण के पास जाता है, जहां उन पर हमला होता है और दोनों को गोली लग जाती है। करण की मृत्यु हो जाती है और अर्जुन उसकी जगह ले लेता है। सीरीज में आगे क्या होगा, यह देखने के लिए आपको खुद देखना पड़ेगा। इसमें कॉमेडी, रोमांस की भी झलक मिलेगी।

Godhra Trailer: फिल्म ‘Accident or Conspiracy Godhra’ साबरमती ट्रेन रहस्य का खुलासा करेगी

गीतकार आनंद बक्षी को ‘डैडी’ कहने वाले उनके नवासे आदित्य दत्त ने हिंदी सिनेमा में ‘कमांडो 3’ के जरिए एक्शन का नया मापदंड स्थापित किया। फिर, विद्युत जामवाल के कारण वह ‘क्रैक’ में उलझ गए और अब फ्रीमैंटल इंडिया की पहली फिक्शन सीरीज ‘बैड कॉप’ के निर्देशन के जरिए एक बार फिर से असली एक्शन के मायने समझा रहे हैं। एक ही दिशा में भागते दिखने वाले दो किरदारों में से एक का गोली मारकर कांच तोड़ना और दूसरे का उस टूटते कांच से अपने हमशक्ल से मिलना, हिंदी सिनेमा में एक्शन दृश्यों को सजाने का नया मानदंड है।

यह सीरीज धीरे-धीरे रंग जमाने के लिए बनी है। यहां दलाल बंधुओं में से एक भी है, जो इस रंग को जमने नहीं देना चाहता। इसके कारण गालियां और देह दृश्य भी हैं। इसमें ‘कोहरा’ वाली हरलीन सेठी, ‘स्पेशल ऑप्स’ वाली ऐश्वर्या सुष्मिता और ‘केनेडी’ की रिलीज का इंतजार कर रहे अनुराग कश्यप भी शामिल हैं।

फिर लौट आए करण अर्जुन

वेब सीरीज ‘Bad Cop’ में अनाथालय में पले-बढ़े दो जुड़वा भाई ऐसे बातें करते हैं जैसे अनुराग कश्यप की किसी फिल्म के किरदार हों। एक भाई दूसरे के मरने के बावजूद जुदा न होने की बात करता है और अगले ही दृश्य में दोनों भाई समुद्र में कूदते नजर आते हैं। एक का चेहरा कैमरे की तरफ और दूसरे की पीठ, यह दिखाने के लिए कि गोली किसे और कहां लगनी है। गोलियों के ये स्थान भी कहानी की बुनियाद बनते हैं। यहां बता दें कि एक जैसे दिखने वाले ये दो किरदार कानून के विपरीत ध्रुवों पर हैं। एक मुंबई में पुलिस इंस्पेक्टर है, जिसकी बीवी उसके थाने में सीनियर पुलिस इंस्पेक्टर है। दूसरा चोर है, जो लोगों को ठगने का धंधा करता है। उसकी गर्लफ्रेंड थोड़ी ज्यादा ही बिंदास है। इस कहानी में कब्जे का किरदार रामगोपाल वर्मा की फिल्मों से प्रेरणा लेकर रंग भरता है।

अनुराग कश्यप की प्रमुख भूमिका

अनुराग कश्यप का इस सीरीज में विलेन जैसा किरदार इसकी सबसे बड़ी खासियत है। ‘इंडियाज गॉट टैलेंट’ और ‘इंडियन आइडल’ जैसे विदेशी फॉर्मेट को भारतीय रंग में ढालने वाली कंपनी फ्रीमैंटल ने जब इस जर्मन सीरीज ‘Bad Cop’ का हिंदी वर्जन बनाने का फैसला किया, तो डिज्नी प्लस हॉटस्टार ने इसे तुरंत अपना लिया। अनुराग कश्यप की अदाकारी पहले भी छोटे-मोटे किरदारों में दिखी है, लेकिन अब वह फुलटाइम विलेन के रूप में नजर आए हैं। उन्होंने सीरीज के लिए आवश्यक गालियों का कोटा भी पूरा किया है। किरदार के लिए ज्यादा मेहनत नहीं करनी पड़ी, जैसा उनका वास्तविक व्यक्तित्व है, वैसा ही उनका किरदार है। एक्टिंग जीरो परसेंट, परिणाम सौ प्रतिशत।

गुलशन देवैया का शानदार प्रदर्शन

सीरीज के दो एपिसोड एक साथ रिलीज हुए हैं, जबकि अगले छह एपिसोड हर हफ्ते रिलीज होंगे। पहले दो एपिसोड के अनुसार, गुलशन देवैया का अभिनय इस सीरीज की जान है। उन्होंने दोनों किरदारों को बेहतरीन ढंग से निभाया है। थाने में बीवी को मैम कहने वाला करण घर में कैसे आत्मविश्वास से बात करता है, यह देखना दिलचस्प है। दूसरी ओर, अर्जुन अपनी गर्लफ्रेंड के सामने कैसे दब्बू बन जाता है, वह भी रोचक है। हरलीन सेठी और ऐश्वर्या सुष्मिता के लिए पहले तीन एपिसोड में ज्यादा कुछ नहीं है, लेकिन सौरभ सचदेवा का सीबीआई अफसर वाला किरदार कहानी को दिलचस्प बनाता है। मुंबई की पृष्ठभूमि वाली यह सीरीज राम गोपाल वर्मा, सुधीर मिश्रा और अनुराग कश्यप के शैली की है, और देसी क्राइम सीरीज से थके दर्शकों के लिए मेट्रो क्राइम का एक ताजा डोज है।

Movie Review:-Bad Cop (वेब सीरीज)
कलाकार:-गुलशन देवैया , अनुराग कश्यप , सौरभ सचदेवा , हरलीन सेठी और ऐश्वर्या सुष्मिता आदि
लेखक:-रेंसिल डिसिल्वा , श्रीनिता भौमिक , हुसैन दलाल और वेनिका मित्रा
निर्देशक:-आदित्य दत्त
निर्माता:-फ्रीमैंटल इंडिया
रिलीज:-20 जून 2024
रेटिंग:-2.5/5
Movie Trailer:-link

Leave a Comment